शुक्रवार, 11 सितंबर 2020

Dalgona Coffee

आज भी बच्चों को कुछ अलग खाने पीने का मन किया।आजकल बच्चों से लेकर बड़ो तक फेमस है-डालगोना
कॉफी।

यह काफी प्रचलित है। सबके मुँह पे इसका नाम है।
बच्चे जिद करने लगें मम्मा तुम भी बनाओ न।
मैंने मेरी बेटी को बोला कि आज तुम ही बनाओ।मैं कुछ नही करने वाली।
जहाँ गैस वाला काम होगा मैं आ जाऊँगी पर बनाओगी तुम ही।मेरी 10 साल की बेटी खुश हो गयी कि आज उसे बनाना था।।।।
मैंने रेसीपी बता दी।सब सामान निकाल कर रख दिया और बोली कि जाओ अब बना लो।।।।
तब बेटी ने आज ये बनाया जिसकी तस्वीर यहाँ पर है।बनाना एकदम आसान है बच्चे भी बना सकते हैं पर बच्चों के साथ आपका होना जरूरी है तो चलिए देखते हैं कैसे बनाया जाता है डालगोना कॉफी

इसके लिए हमें -

बनाने की सामग्री

1 बड़ा कप दूध
2 टी स्पून फॉफी पाउडर
2 स्पून चीनी
11/2 स्पून पानी
चॉकलेट सॉस

बनाने की विधि
  • एक बाउल में कॉफी पाउडर, चीनी और पानी मिलाकर अच्छे से मिक्स करें।
  • अब इसे हैंड ब्लेंडर से 15 मिनट तक फेंटें।जिससे चीनी पिघल जाए और कॉफी फूल कर स्मूद हो जाये।
  • अब एक ग्लास में बर्फ के टुकड़े डालें।
  • अब फेंटी हुई कॉफ़ी डालें
  • अब अपने अनुसार कॉफी पाउडर ,चॉकलेट सॉस या चॉकलेट सिरप डालें और सर्व करें।

1 टिप्पणी:

Thank you

Diva's recipes of

आलू का पराठा ढाबा स्टाइल

आलू पराठा सबको भाता है। इसका नाम सुनकर ही मुंह में पानी आ जाता है। कभी भी कोई भी मौसम हो आलू पराठा हमेशा अच्छा लगता है। बड़े बूढ...